Breaking News
Home / breaking / संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में लुटेरों का धावा, गोली भी चलाई

संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में लुटेरों का धावा, गोली भी चलाई


भोपाल। ट्रेन डिरेल होने की घटनाओं के बीच अब ट्रेन लूट की वारदात भी सामने आई है। बीती रात यशवंतपुर से निजामुद्दीन की ओर जा रही संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में चार लुटेरों ने जनरल बोगी में यात्रियों को लूटने की कोशिश की और गोली भी चलाई, जिसमें एक व्यक्ति घायल हो गया।

लुटेरों से जब यात्रियों ने मुकाबला किया तो दो लुटेरे चेन खींचकर उतर गए, जबकि दो अन्य को यात्रियों ने दबोच लिया और बीना राजकीय रेलवे पुलिस के सुपुर्द कर दिया।

भोपाल की पुलिस अधीक्षक रेलवे अनीता मालवीय ने शुक्रवार को बताया कि गुरुवार देर रात को यशवंतपुर-निजामुद्दीन संपर्क क्रांति एक्सप्रेस जब भोपाल और विदिशा के बीच थी, तभी सामान्य डिब्बे में सवार चार बदमाशों ने यात्रियों से लूटपाट शुरू कर दी। यात्रियों ने जब विरोध किया तो उन्हें धमकाने के लिए बदमाशों ने गोली भी चलाई, जिसमें एक यात्री घायल हो गया।

मालवीय के अनुसार उसके बाद भी यात्रियों ने बदमाशों से मुकाबला जारी रखा, नतीजतन दो बदमाश चेन खींचकर गाड़ी रुकते ही जंगल में उतर गए, जबकि दो अन्य को यात्रियों ने दबोच लिया और उनकी जमकर पिटाई की। बाद में रात लगभग सवा दो बजे जब गाड़ी बीना पहुंची तो यात्रियों ने दोनों बदमाशों को जीआरपी के सुपुर्द कर दिया।

पकड़े गए बदमाश मुरैना निवासी है। उनके पास से एक कट्टा और कारतूस मिले हैं। साथ ही उसके पास से पुलिस भर्ती का परिचय पत्र भी बरामद हुआ है। दोनों बदमाशों को यात्रियों ने बुरी तरह पीटा, जिसके चलते वे बोलने की स्थिति में भी नहीं है। दो अन्य बदमाशों की तलाश जारी है।

बदमाशों की गोली से घायल रवि ने संवादाताओं को बताया कि भोपाल से ट्रेन में चार लोग चढ़े थे और उन्होंने गाड़ी के आगे बढ़ते ही यात्रियों से पैसे, सामान छीनने शुरू कर दिए और गोली चलाई। इसके बाद यात्रियों के विरोध करने पर दो लुटेरे तो गाड़ी से उतर गए, मगर दो को पकड़ लिया गया।

Check Also

BJP से टिकट न मिलने पर कार्यकर्ताओं ने लगाए हाय-हाय के नारे

नई दिल्ली। अनुशासित कहलाई जाने वाली बीजेपी के असल अनुशासन की गुजरात विधानसभा चुनाव में …