Breaking News
Home / breaking / बस की खिड़की पर बैठा कबूतर, चैकिंग टीम बोली- टिकट दिखाओ

बस की खिड़की पर बैठा कबूतर, चैकिंग टीम बोली- टिकट दिखाओ


हरूर। एक कबूतर ने बेचारे बस कंडक्टर के लिए मुसीबत खड़ी कर दी। बस में कबूतर को बिना टिकट यात्रा करते देख निरीक्षण दल ने कंडक्टर की बुक में रिमार्क लगाकर नोटिस जारी कर दिया। यह रोचक मामला तमिलनाडु का है।
हुआ यूं कि तमिलनाडु स्टेट ट्रांसपॉर्ट कॉपोरेशन की एक बस हरूर से एलावडी की ओर जा रही थी। इस दौरान बीच रास्‍ते में टिकट चेक करने के लिए निरीक्षण दल चढ़ गया। दल ने सभी यात्रि‍यों के पास टि‍कट चैक किए, सभी के पास टिकट थे। कंडक्टर ने राहत की सांस ली ही थी कि अचानक निरीक्षण दल को एक यात्री की बगल में खि‍ड़की पर बैठे कबूतर पर पड़ गई। उन्होंने यात्री से कबूतर का टिकट मांग लिया। इस पर साफ मुकर गया कि यह कबूतर मेरा नहीं है। इस पर टिकट चैक करने वालों की यात्री से बहस हो गई। इसी बीच चैकिंग दल ने कंडक्टर से पूछा कि आपने कबूतर का टिकट बनाया या नहीं?


यह सुन बेचारा कंडक्टर हक्का-बक्का रह गया। बोला, कौनसा कबूतर? मुझे नहीं पता यह कबूतर कहां से आया। जब मैंने यात्री का टिकट बनाया तब उसके पास कबूतर नहीं था। बाद में यह उसके पास खि‍ड़की पर कैसे आया नहीं पता। इस पर चैकिंग दल ने परि‍वहन वि‍भाग के नि‍यमों का हवाला देते हुए कंडक्टर की बुक में रिमार्क लगा दिया और नोटिस जारी कर दिया। मालूम हो कि बस-ट्रेन में यात्रा करने पर जीव-जंतुओं का भी टिकट कटाना होता है।

Check Also

BJP से टिकट न मिलने पर कार्यकर्ताओं ने लगाए हाय-हाय के नारे

नई दिल्ली। अनुशासित कहलाई जाने वाली बीजेपी के असल अनुशासन की गुजरात विधानसभा चुनाव में …