Breaking News
Home / breaking / विवादास्पद सीरियल ‘पहरेदार पिया की’ का प्रसारण बन्द, कहानी में आएगा जम्प

विवादास्पद सीरियल ‘पहरेदार पिया की’ का प्रसारण बन्द, कहानी में आएगा जम्प

 

मुम्बई। विवादास्पद टीवी धारावाहिक ‘पहरेदार पिया की’ आखिरकार बंद हो गया है। 18 साल की लड़की दिया और 9 साल का लड़के की शादी…सुहागरात…और हनीमून जैसे दृश्यों के विवाद में आए इस सीरियल को बंद करने की मां जोर पकड़ चुकी थी।

बताया जा रहा है कि फिलहाल शो की शूटिंग रोक दी गई है और सोमवार (28 अगस्त) को इसके नए एपिसोड का प्रसारण भी नहीं किया गया। माना जा रहा है कि इसकी कहानी को आगे बढ़ाकर यानी लड़के को जवां बताकर दिखाया जाएगा।

सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन ने मंगलवार को जानकारी दी कि सीरियल में 9 साल के लड़के और 18 साल की एक लड़की के बीच विवाह को दिखाया गया, जिसके बाद इसकी काफी आलोचना हुई। चैनल की ओर से मंगलवार को जारी एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, शो को बंद करने का निर्णय सोमवार से प्रभावी हुआ।

इस बयान में कहा गया है कि चैनल ‘पहरेदार पिया की’ शो को बंद कर रहा है। इससे शो से जुड़े लोगों को बेशक निराशा होगी, लेकिन हमें उम्मीद है कि हम अपने आने वाले शो को लोगों के लिए रुचिकर बनाकर उन्हें अच्छी सेवा देंगे। बयान में चैनल प्रबंधन ने कहा है कि हम अपने शो के सभी कलाकारों, निर्माताओं और प्रशंसकों के आभारी हैं और सभी से अनुरोध करते हैं कि वे हमारे नए धारावाहिकों का दिल खोलकर समर्थन करें।

एक दर्शक ने change.org पर सूचना व प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी के नाम ऑनलाइन पिटिशन फाइल की है। इस शो को बंद करवाने के एक ऑनलाइन पीटिशन फाइल की है। इसमें उसने लिखा कि ‘सोनी चैनल पर शाम 8:30 बजे प्रसारित होने वाले शो ‘पहरेदार पिया की’ में 10 साल का एक छोटा बच्चा अपने से दोगुनी उम्र की महिला की मांग में सिंदूर भर चुका है। इससे बच्चों की मानसिकता पर भी बुरा असर पड़ेगा। इसे बैन किया जाना चाहिए।’

इस शिकायत को स्मृति ईरानी ने कंटेंट कंप्लेट्स काउंसिल तक पहुंचा दिया था। तब से इस शो को लगातार काउंसिल द्वारा निगरानी में रखी जा रही थी। इस महीने ब्राडकास्टिंग कंटेंट कंप्लेंट काउंसिल (बीसीसीसी) ने सोनी टीवी से शो के टाइम स्लॉट को बदलने के लिए कहा था। यह भी कहा था कि यह स्क्राल चलाना होगा कि यह शो बाल विवाह को प्रोत्साहित नहीं करता। इसलिए चैनल को इसका समय प्राइमटाइम से हटाकर रात 10 बजे के स्लॉट में शिफ्ट करना पड़ा था।

शशि सुमित प्रोडक्शंस द्वारा निर्मित ‘पहरेदार पिया की’ पिछले महीने प्रसारित हुआ। इस आशय की भी रिपोर्ट हैं कि शो के निर्माता इस कहानी को आगे बढ़ाने (फारवर्ड लीप) की योजना बना रहे हैं।

यह भी पढ़ें

9 साल के लड़के की ‘सुहागरात’ पर छिड़ा संग्राम, सीरियल पर बैन की मांग

विवादास्पद सीरियल “पहरेदार पिया की” के निर्माताओं के खिलाफ पुलिस को शिकायत

Check Also

श्री नामदेव भवन में रमेगा गरबा, मातारानी की भक्ति में झूमेंगे समाजबन्धु

नामदेव न्यूज डॉट कॉम अजमेर। भीलवाड़ा की संजय कॉलोनी, विद्युत नगर स्थित श्री नामदेव भवन …