Breaking News
Home / breaking / अस्पताल के ट्रोमा सेंटर में भीषण आग से मचा हड़कम्प, 5 मरीजों की मौत

अस्पताल के ट्रोमा सेंटर में भीषण आग से मचा हड़कम्प, 5 मरीजों की मौत


लखनऊ। राजधानी के केजीएमयू के ट्रोमा सेंटर की दूसरी मंजिल पर शनिवार शाम भीषण आग लग गई। इसने तीसरी मंजिल को भी चपेट में ले लिया। देखते ही देखते हाहाकार मच गया। हादसे में 5 मरीजों की मौत हो गई।
आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। उन्होंने पांच घंटे तक कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया।


शाम करीब सात बजे ट्रॉमा सेंटर के दूसरे तल पर अचानक लपटें उठने लगीं। इससे पहले कि कोई कुछ समझ पाता, आग ने तीसरी मंजिल को भी चपेट में ले लिया। तब दूसरी मंजिल पर 5 मरीजों के ऑपरेशन चल रहे थे।

हड़कम्प मचते ही वार्डों में भर्ती मरीजों को गोद मे उठाकर परिजन बाहर भागे। चौथे तल पर बने एनआईसीयू का नर्सिंग स्टाफ वहां भर्ती नवजातों को अंदर ही छोड़ कर बाहर भाग गया। बाद में दूसरे लोगों ने नवजात को बाहर निकाला।


सभी मरीजों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया लेकिन फिर तबीयत बिगड़ने से पांच मरीजों- अरविंद कुमार गौतम, वसीम, सरस्वती, मुकेश और एक नवजात की मौत हो गई। वेंटिलेटर वाले मरीजों को तुरन्त दूसरे अस्पतालों में शिफ्ट किया गया। अन्य कई मरीजों को लोहिया अस्पताल, लोहिया संस्थान, सिविल, बलरामपुर और अन्य सरकारी अस्पतालों में शिफ्ट किया गया।
खास बात यह है कि ट्रॉमा सेंटर में फायर फाइटिंग के लिए लगी कोई भी मशीन आग लगने के बाद काम नहीं आई न ही कोई फायर अलार्म बजा।

Check Also

गुजरात में गरबा की धूम से ऐन पहले सनी लियोन का कंडोम एड विवाद में

अहमदाबाद। नवरात्र से ऐन पहले सूरत समेत कई शहरों में कंडोम के विज्ञापन होर्डिंग लगने …