Breaking News
Home / breaking / बारसा धाम में भगवान जगमोहन का जगराता 18-19 दिसम्बर को, तैयारी बैठक आज

बारसा धाम में भगवान जगमोहन का जगराता 18-19 दिसम्बर को, तैयारी बैठक आज

 

न्यूज नजर डॉट कॉम

पाली। जिले के मारवाड़ कस्बे के नजदीक स्थित सन्त नामदेव की चमत्कार स्थली बारसा धाम में भगवान जगमोहन का सालाना जलसा 18-19 दिसम्बर को धूमधाम से मनाया जाएगा।

 

समाजसेवी पूरण चंद परमार ने बताया कि श्री नामदेव जग मोहन मन्दिर सेवा संस्थान के तत्त्वावधान में होने वाले मेले की तैयारियों को 6 अक्टूबर की शाम बारसा संस्थान कार्यालय में धाम के सेवाभावी कार्यकर्ता की मीटिंग होगी। उन्होंने सभी समाजबंधुओं से बैठक में शामिल होने का आग्रह किया है।

 

इसलिए है मान्यता
संत शिरोमणी नामदेव जी उत्तर भारत की यात्रा के दौरान काशी से कोलायत बीकानेर होते हुए मारवाड़ क्षेत्र में पधारे तो खारची (वर्तमान मारवाड़ जंक्शन के पास) गांव बारसा में रुके थे। बारसा में 2000 साल पुराना कृष्ण मंदिर है जो जगमोहन जी के मंदिर के नाम से जाना जाता है। किंवदंती है कि भगवान जगमोहन ने संत नामदेव के लिए पूरे मंदिर को ही पूर्व दिशा से पश्चिम दिशा की ओर घुमा दिया था और अपने परम भक्त को अपने समकक्ष बैठाया और पुजवाया। यहां भगवान जगमोहन की मूर्ति की पुन: स्थापना 12 मई 2014 को की गई।

यूं पहुंचा जा सकता है

train3
बारसा धाम मारवाड़ जंक्शन से 9 किलोमीटर व पाली से 32 किलोमीटर दूर स्थित है। बारसा आने के लिए पाली नहर पुलिया के पास से बस, जीप, टैक्सी सुविधा दोपहर 2 बजे तक ही है। रेल मार्ग से पधारने वाले भक्तगण मारवाड़ जंक्शन पर उतरें। यहां से जीप, टैक्सी, बस की सुविधा उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें

बारसा में बरसा भक्ति रस, हजारों नामदेव बंधु विभोर

विट्ठल नामदेव के भजनों से महकी सर्द रात

Previous जगदीश प्रसाद वर्मा (किंजड़ा ) के तीये की बैठक आज शाम
Next मामूली विवाद के बाद अफवाहों से पूरे शहर का माहौल गरमाया

Check Also

राहुल की रैली से लौट रहे कार्यकर्ताओं से भरी बस पलटी

  रामनगर। देहरादून में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की रैली से लौटकर वापस आ रहे कांग्रेसी …