Breaking News
Home / breaking / राहुल गांधी ने ख्वाजा की चौखट चूमी, ब्रह्मा मन्दिर में दर्शन भी किए

राहुल गांधी ने ख्वाजा की चौखट चूमी, ब्रह्मा मन्दिर में दर्शन भी किए

अजमेर। पिछले कई माह से धार्मिक स्थलों की यात्रा कर रहे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने चुनावी माहौल में सोमवार सुबह ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह में हाजिरी दी। साथ ही पुष्कर पहुंचकर ब्रह्मा मंदिर में  दर्शन भी किए। उनकी यह यात्रा पूरी तरह से धार्मिक रही। उन्होंने कहीं भी चुनावी सभा को सम्बोधित नहीं किया।


राहुल जब दरगाह पहुंचे तो चेहरे पर मुस्कान लिए उन्होंने सभी का अभिवादन किया। उन्होंने मजार पर लाल रंग की सुनहरे काम वाली मखमली चादर चढ़ाई तथा अकीदत के फूल पेश कर देश में अमन चैन, खुशहाली एवं भाईचारे की दुआ की। गांधी परिवार के खादिम सैय्यद अब्दुल गनी गुर्देजी ने राहुल गांधी को जियारत कराई।

इससे पहले दरगाह के निजाम गेट पर खादिम गुर्देजी के अलावा सैय्यद जोयब व सैय्यद यासिर गुर्देजी ने राहुल गांधी की अगवानी की। फिर उन्हें बुलंद दरवाजे से महफिल खाने सबीलीगेट, शाहजंंहानी मस्जिद, पायंती दरवाजे होते हुए मजार तक लाया गया।

जियारत के बाद लौटते समय खादिमों की दोनों संस्था अन्जुमन यादगार एवं अन्जुमन सैय्यद जादगान के सदर व सेक्रेटरी ने उनका स्वागत किया गया। दरगाह कमेटी ने भी स्मृति चिह्न भेंट किया।

इस दौरान पूर्व सीएम अशोक गहलोत और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट, अविनाश पांडे सहित कई नेता उनके साथ थे।


मेयो कॉलेज के हेलीपैड पर उतरकर वह पहले दरगाह पहुंचे और फिर सड़क मार्ग से पुष्कर गए। उन्होंने ब्रह्मा सावित्री घाट पर पवित्र सरोवर का दुग्धाभिषेक भी किया। पुश्तैनी पुरोहित नंदलाल कौल के पुत्र पं राजनाथ कौल ने उन्हें पूजा कराई। इसके बाद वह ब्रह्मा मंदिर के दर्शन किए। उन्होंने जगतपिता ब्रह्मा जी के मंदिर में दर्शन कर कांग्रेस की जीत के लिए प्रार्थना की। यहां उन्हें भगवा पगड़ी पहनाकर स्वागत किया गया। इस अवसर पर उनको यादगार तस्वीराें का एलबम भी भेंट किया गया।

Previous नेहा कक्कड़ की बाथरूम फोटो सोशल मीडिया पर हुई वायरल
Next VIDEO : ज्योतिबा फुले सर्किल पर जुटा माली समाज, नहीं रुके राहुल गांधी

Check Also

तीन बच्चों का अपहरण कर गोली से उड़ाया, फैली सनसनी

बुलन्दशहर। उत्तर प्रदेश में बुलन्दशहर के शहर कोतवाली क्षेत्र में बदमाशों ने एक ही परिवार …