Breaking News
Home / breaking / 3 तस्करों से 285 प्रतिबंधित देशी तोते बरामद

3 तस्करों से 285 प्रतिबंधित देशी तोते बरामद

 
लखनऊ। उत्तर प्रदेश की स्पेशल टास्क फोर्स ने पक्षियों की तस्करी में लिप्त तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 285 प्रतिबंधित देशी तोते बरामद कर लिए।

पुलिस ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि चौक क्षेत्र में विक्टोरिया स्ट्रीट पर अकबरी गेट के पास पक्षियों का व्यापार होता है।

मुखबिर की सूचना पर मड़ियांव पुल के नीचे घेराबन्दी कर एक वाहन को रूकने का संकेत दिया जिस पर गाड़ी में बैठे व्यक्ति उतर कर भागने लगे, जिनमें से तीन को कुछ दूर पीछा करने के बाद धर दबोचा गया हालांकि एक तस्कर भागने में सफल हो गया। गिरफ्तार किए गए तस्करों से 285 प्रतिबंन्धित देसी तोते बरामद किए गए।

गिरफ्तार बदमाशों की पहचान मोहम्मद जैद, रामू और रंजीत कुमार के तौर पर की गई है। पुलिस फरार तस्कर मो सरताज की तलाश कर रही है।

पुलिस ने बताया कि तोतों की कई प्रजातियां खीरी, सीतापुर और शाहजहांपुर आदि स्थानों से बहेलियो इनके पास लाकर बेचते हैं। इसी प्रकार तीतर और बटेर भी स्थानीय बहेलियों द्वारा आपूर्ति किए जाते हैं।

यह भी बात प्रकाश में आई कि इन व्यापारियों के सम्बन्ध पटना और कोलकाता के व्यापारियाें से भी हैं, जहां ऊंचे दामों पर इन पक्षियों की सप्लाई की जाती है। गिरफ्तार अभियुक्तों ने पूछताछ पर बताया कि उन्होंने इन प्रतिबंन्धित तोतों को सीतापुर एवं उसके आसपास के क्षेत्रों से इन्हें पकड़ा था और इन्हें बेचने के लिए लखनऊ आ रहे थे।

Previous VIDEO : सवर्ण जातियों के वंचित वर्ग को 14 प्रतिशत आरक्षण का वादा, भारत वाहिनी पार्टी का चुनाव घोषणा पत्र जारी
Next असिस्टेंट पुलिस कमिश्नर ने की सुसाइड, 10वीं मंजिल से कूदे

Check Also

VIDEO : होली-फाग गीतों पर जमकर झूमे नामदेव समाजबंधु

  भीलवाड़ा। श्री नामदेव भवन में होली फागोत्सव हर्षोउल्लास से मनाया गया। सर्वप्रथम श्री विट्ठल नामदेव …