Breaking News
Home / breaking / ED ने बीकानेर जमीन सौदे में राहुल गांधी के जीजा रॉबर्ट वाड्रा को किया तलब

ED ने बीकानेर जमीन सौदे में राहुल गांधी के जीजा रॉबर्ट वाड्रा को किया तलब

बीकानेर। प्रवर्तन निदेशालय ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के जीजा रॉबर्ट वाड्रा को बीकानेर के कोलायत इलाके में हुए जमीन सौदे से जुड़े मामले में समन भेजकर उनसे दिसंबर के पहले सप्ताह में जांच एजेंसी के समक्ष पेश होने को कहा।

ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस मामले में सितंबर 2015 में धनशोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत एक आपराधिक मामला दर्ज किया था।

आरोप है कि अवैध लेन-देन के माध्यम से वाड्रा की स्वामित्व वाली स्काइलाईट हॉस्पिटेलिटी ने अत्यधिक उच्च प्रीमियम पर जमीन की खरीद और बिक्री की थी। जांच एजेंसी ने पहले भी इस मामले में वाड्रा को तलब किया था लेकिन वह एजेंसी के समक्ष पेश नहीं हुए थे।

एजेंसी के अधिकारी ने कहा कि ईडी ने वाड्रा से दोबारा पूछताछ करने के लिए उन्हें समन भेजा है तथा उनसे दिसंबर के पहले सप्ताह में व्यक्तिगत रूप से पेश होने को कहा है।

जांच एजेंसी बीकानेर में कथित जमीन कब्जा मामले में 2015 में राजस्थान पुलिस की ओर से दर्ज प्राथमिकियों के अाधार पर कोलायत जमीन सौदे की जांच कर रही है। आरोप है कि वाड्रा से प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रूप से जुड़ी कई कंपनियां इस फर्जीवाड़े में शामिल हैं।

वाड्रा का नाम अभी तक ईडी के किसी भी मामले में आराेपी के तौर पर शामिल नहीं किया गया है। उनसे पहली बार इस मामले में पूछताछ की जाएगी।

Previous चीन में जहरीली गैस में विस्फोेट, 23 लोगों की मौत
Next हनुमानजी को दलित बताने पर सुषमा स्वराज ने किया योगी का बचाव

Check Also

रिश्वत लेते महिला बाल विकास विभाग की उपनिदेशक अरेस्ट

बूंदी। राजस्थान में भ्रष्टाचार निवारण ब्यूरो ने बूंदी में महिला एवं बाल विकास विभाग में …