Breaking News
Home / breaking / अमेरिका में राहुल का ‘चमत्कार’ देख केजरीवाल पहुंचे विपश्यना शिविर मेें

अमेरिका में राहुल का ‘चमत्कार’ देख केजरीवाल पहुंचे विपश्यना शिविर मेें


नई दिल्ली। अमेरिका के कैलीफोर्निया विश्वविद्यालय में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का नया अवतार देखकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी एनर्जी हासिल करने की ठानी है। वह दस दिन के लिए विपश्यना साधना शिविर में पहुंच गए हैं।

दूसरी ओर मांगें न माने जाने और लगातार उपेक्षापूर्ण रवैए के खिलाफ सरकार के करीब 7500 कर्मचारी 13 सितम्बर को सामूहिक अवकाश पर रहेंगे। इस दौरान वे सरकार के मुख्यालय दिल्ली सचिवालय के सामने आंदोलन भी करेंगे। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर सरकार ने सकारात्मक रुख नहीं दिखाया तो वे 3 अक्टूबर से दिल्ली सचिवालय के सामने बेमियादी धरना शुरू कर देंगे।


दिल्ली सरकार के दास कैडर व स्टैनो स्टाफ के कर्मचारी पिछले 2 सालों से लगातार आंदोलन कर रहे हैं। इसके बावजूद उनकी मांगें पूरी नहीं हो रही हैं। अब फिर से दिल्ली गवर्नमैंट इम्प्लाइज वैल्फेयर एसोसिएशन की अगुवाई में ये अधिकारी व कर्मचारी अपने हक की लड़ाई लडऩे के लिए यह कदम उठाने का फैसला  कर चुके हैं।
मालूम हो कि शिकागो में स्वामी विवेकानंद के ओजस्वी भाषण की 125वीं वर्षगांठ के ठीक एक दिन बाद अमेरिका में ही राहुल गांधी ने ‘ओजस्वी’ भाषण देकर देश-दुनिया और खासकर बीजेपी सरकार को हिला दिया है। माना जा रहा है कि केजरीवाल भी एनर्जेटिक होने के लिए महाराष्ट्र के इगतपुरी में 10 दिवसीय विपश्यना ध्यान शिविर में हिस्सा लेने पहुंच गए हैं।

 

Check Also

BJP से टिकट न मिलने पर कार्यकर्ताओं ने लगाए हाय-हाय के नारे

नई दिल्ली। अनुशासित कहलाई जाने वाली बीजेपी के असल अनुशासन की गुजरात विधानसभा चुनाव में …