Breaking News
Home / breaking / मोदी को गुलदस्ता नहीं बल्कि पुस्तक व खादी का रूमाल पसन्द

मोदी को गुलदस्ता नहीं बल्कि पुस्तक व खादी का रूमाल पसन्द

 

नई दिल्ली। पीएम मोदी के दौरे पर उन्हें गुलदस्ता भेंट किए जाने को लेकर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने निर्देश जारी किया है। गृह मंत्रालय ने देश के सभी राज्यों आदेश जारी कर कहा है कि अब पीएम मोदी किसी राज्य का दौरा करेंगे, तो उनका स्वागत गुलदस्ता से नहीं बल्कि किताब भेंट कर की जाए।
इस संबंध में मंत्रालय ने सभी राज्यों को चिठ्ठी लिखी है। जिसमें कहा है कि अगर पीएम किसी राज्य के दौरे पर हैं, तो उनके स्वागत के लिए बेहतर होगा कि खादी में रखे एक फूल या फिर उनके सम्मान और स्वागत के लिए किताब भेंट की जाए।

 

साथ ही गृह मंत्रालय द्वारा सभी राज्य सरकारों के मुख्य सचिव और संघशासित क्षेत्र के प्रशासकों को भेजी गई चिठ्ठी में पीएम के स्वागत संबंधी उनके अनुरोध का सख्ती से पालन करने को कहा गया है।


गौरतलब है कि पिछले महीने पीएम नरेंद्र मोदी ने ‘मन की बात’ कार्यक्रम के 33वें संस्करण में सभी राज्यों के सरकारों से स्वागत के लिए गुलदस्ते की जगह किताब भेंट करने की अपील की थी।

 

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा था कि बेहतर होगा कि अतिथि का स्वागत बुके की जगह बुक यानी फूल के बजाए किताब भेंट कर की जाए। साथ ही कहा था कि पढ़ने से ज्यादा आनंद किसी और काम करने में नहीं। क्योंकि ज्ञान की शक्ति से बड़ी कोई दूसरी ताकत नहीं है।

Check Also

गुजरात में गरबा की धूम से ऐन पहले सनी लियोन का कंडोम एड विवाद में

अहमदाबाद। नवरात्र से ऐन पहले सूरत समेत कई शहरों में कंडोम के विज्ञापन होर्डिंग लगने …