Breaking News
Home / breaking / राजधानी एक्सप्रेस में यात्रियों को बेहोश कर लूटा, रेलवे स्टाफ पर जताया शक

राजधानी एक्सप्रेस में यात्रियों को बेहोश कर लूटा, रेलवे स्टाफ पर जताया शक

कोटा। राजधानी एक्सप्रेस के एसी कोचों में डकैती की वारदात ने रेल प्रशासन के होश उड़ा दिए हैं। बदमाशों ने मध्य प्रदेश में रतलाम के निकट मुंबई-दिल्ली अगस्त क्रांति राजधानी एक्सप्रेस में कल तड़के यात्रियों को बेहोश कर लूट लिया। वे 7 डिब्बों में रात 2 से 3 बजे के बीच 25 यात्रियों से करीब 10-15 लाख रुपए कीमत का सामान लूटकर फरार हो गए। यात्रियों ने लूट में रेलवे स्टाफ की मिलीभगत का आरोप लगाकर रेलवे में हड़कम्प मचा दिया है।


इसका खुलासा तब हुआ जब ट्रेन राजस्थान के कोटा जंक्शन पर पहुंची। यात्री जगे तो उनके पर्स और हैंड बैग खाली पड़े थे। टॉयलेट के पास खाली पर्सों को फेंक दिया गया था। आरपीएफ ने यात्रियों को वहीं प्राथमिकी दर्ज कराने को कहा था लेकिन ज्यादातर यात्रियों ने निजामुद्दीन में मामला दर्ज कराने का फैसला लिया। अभी तक 11 यात्री प्राथमिकी दर्ज करा चुके हैं।   कई यात्रियों ने नकदी गायब होने की शिकायत की। कुछ ने कहा कि उनका आईफोन, अन्य इलेक्ट्रिक डिवाइस गायब हो गया है। वहीं, कुछ यात्रियों ने आधार कार्ड और अन्य जरूरी दस्तावेज चोरी होने की बात कही है।

कुछ यात्रियों ने प्राथमिकी में आरोप लगाया है कि उन्हें नशेवाली दवा दी गई थी क्योंकि पूरी लूटपाट के समय यात्री नींद में थे। कुछ यात्रियों ने इस घटना में रेल कर्मचारियों के शामिल होने की आशंका भी जताई है।

मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मीडिया को बताया कि इस मामले में तीन सदस्यों वाली रेलवे पुलिस बल एस्कॉर्ट टीम से पूछताछ की जाएगी। मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक रेलवे कर्मचारियों की इसमें संलिप्तता की जांच होगी। अगर जांच में इसे सच पाया जाता है तो उन लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

Check Also

17 साल की लड़की को ब्वॉयफ्रेंड ने पिलाई शराब, दोस्तों के साथ किया गैंगरेप

भागलपुर। बिहार के भागलपुर जिले के आदमपुर थाना क्षेत्र में एक नाबालिग लड़की ने अपने …