Breaking News
Home / breaking / एक्ट्रेस और बीजेपी MLA अंगूरलता ने उठाई विधानसभा में ब्रेस्टफीडिंग रूम की मांग

एक्ट्रेस और बीजेपी MLA अंगूरलता ने उठाई विधानसभा में ब्रेस्टफीडिंग रूम की मांग

अगरतला। असम फ़िल्म इंडस्ट्री की चर्चित एक्ट्रेस और बीजेपी की विधायक अंगूरलता डेका एक बार फिर चर्चा में हैं। उन्होंने विधानसभा में ब्रेस्टफीडिंग रूम की मांग उठाई है। बीते महीने 3 अगस्त को अंगूरलता ने एक बेटी को जन्म दिया है। उसके जन्म के बाद जब अंगूरलता विधानसभा आईं तो उन्हें बच्ची को दूध पिलाने में काफी परेशानी हुई।


उन्होंने बताया था कि उन्हें हर घंटे अपनी एक महीने की बच्ची को दूध पिलाने के लिए घर जाना पड़ता है। इससे वह विधानसभा में होने वाली चर्चा और बहस में पूरी तरह शामिल नहीं हो पाती हैं।

इस समस्या को दूर करने के लिए उन्होंने विधानसभा में बच्चों को दूध पिलाने के लिए एक कमरा बनाने की मांग उठाई है। साथ ही अंगूरलता चाहती हैं कि सरकार सरकारी और गैर-सरकारी संगठनों में भी महिलाओं के लिए इस तरह के स्पेशल रूम की व्यवस्था करवाए।

कौन हैं अंगूरलता

अंगूरलता असम इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का जाना-पहचाना चेहरा रही हैं। इन्होंने कई शॉर्ट फिल्में भी कीं। बताया जाता है कि लगभग आठ साल का समय ऐसा रहा है, जब अंगूरलता असम की एक पॉपलुर एक्ट्रेस रही हैं।


साल 2015 में उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ा और जीतकर बतद्रोवा विधानसभा सीट से एमएलए बनीं। उन्होंने असमी फिल्मों के जाने-माने अभिनेता आकाशदीप से उन्होंने शादी की।

 

पहले इसलिए रहीं चर्चा में

अंगुरलता जब चुनाव जीतीं तब आम आदमी पार्टी और दूसरे विरोधी दलों से जुड़े कार्यकर्ताओं ने उनकी फिल्मों के पोस्टर व फोटोज को सोशल मीडिया पर डालकर कई भद्दे कमेंट्स कर विवाद खड़ा किया था। मसलन एक सीरियल के सीन का फोटो शेयर कर लिखा कि ..पार्टी तो अभी बाकी है। इस सीन में अंगुरलता कम कपड़ों में स्विमिंग पूल में शराब का गिलास थामे हुए हैं।

इससे पहले…

कुछ समय पहले ही ऑस्ट्रेलिया में भी ब्रेस्ट फीडिंग का मुद्दा काफी चर्चा में रहा था। ऑस्ट्रेलियाई सांसद लारिसा वाटर्स ने संसद में ही अपनी नवजात बच्ची को दूध पिलाकर इतिहास रचा था। संसद में अपनी नवजात बच्ची को लाकर ब्रेस्ट फीडिंग कराने वाली लारिसा पहली महिला बन गई थीं।

यह भी पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया की संसद में नवजात को स्तनपान कराकर रचा इतिहास

Check Also

श्री नामदेव भवन में रमेगा गरबा, मातारानी की भक्ति में झूमेंगे समाजबन्धु

नामदेव न्यूज डॉट कॉम अजमेर। भीलवाड़ा की संजय कॉलोनी, विद्युत नगर स्थित श्री नामदेव भवन …