Breaking News
Home / breaking / डॉक्टरों का शर्मनाक वीडियो देखिए, सीजेरियन करते वक्त आपस में झगड़े, नवजात बच्ची की मौत

डॉक्टरों का शर्मनाक वीडियो देखिए, सीजेरियन करते वक्त आपस में झगड़े, नवजात बच्ची की मौत


जोधपुर। उम्मेद अस्पताल में डॉक्टरों की लापरवाही के किस्से आए दिन सामने आते रहते हैं। इस बार एक बेहद हैरान करने वाला वीडियो सामने आया है। इसमें अस्पताल के दो डॉक्टर आपस में झगड़ रहे हैं। वह भी ऑपरेशन थियेटर में सीजेरियन ऑपरेशन करते वक्त। ऑपरेशन टेबल पर बेसुध महिला मरीज पड़ी है
उसका पेट खुला हुआ है लेकिन उसे छोड़कर वे डॉक्टर आपस में लड़ रहे हैं। नतीजतन नवजात बच्ची की मौत हो गई।

ऑपरेशन थियेटर की टेबल पर जो महिला लेटी है, वह रातानाडा निवासी अनिता है। उसके गर्भ में बच्चे की धड़कन कम होने पर स्त्रीरोग विशेषज्ञ ने तत्काल सीजेरियन कराने को कहा।

 

जब सीजेरियन के लिए उसे ओटी में लाया गया और पेट चीरा गया, तभी दो डॉक्टरों में विवाद हो गया। ऑपरेशन थियेटर में गायनेकोलॉजिस्ट और एनेस्थेटिक किसी बात पर झगड़ने लगे। इस दौरान ऑपरेशन टेबल पर बेसुध लेटी महिला का पेट खुला था।
गायनी विभाग के डॉक्टर अशोक नेनीवाल और ऐनेस्थेटिक डॉ. एम.एल. टाक इसे भूलकर आपस में झगड़ते रहे। इसी बीच नवजात बच्ची ने दम तोड़ दिया।

देखें वीडियो

मोबाइल ले जाना भी खिलवाड़

 

चौंकाने वाली बात यह भी है कि ओटी में मोबाइल ले जाने पर भी रोक नहीं लगाई गई है जबकि मोबाइल इंफेक्शन और रेडीयेशन का बड़ा सोर्स माना जाता है। इस वीडियो से यह भी साफ है कि उम्मीद अस्पताल में  ऑपरेशन थियेटर की सुरक्षा व्यवस्था भगवान भरोसे है। वहां डॉक्टर नर्स ऑपरेशन के दौरान भी मोबाइल इस्तेमाल करते हैं। वीडियो में दो बार रिंग आने की आवाज भी सुनाई दे रही है। खुद डॉक्टर टाक के हाथ में मोबाइल दिखाई दे रहा है।

एक डॉक्टर सस्पेंड, दूसरे पर भी होगी कार्रवाई
इस घटना का वीडियो सामने आते ही सनसनी फैल गई। प्रशासन ने डॉक्टर अशोक को सस्पेंड कर दिया है। डॉक्टर टाक के खिलाफ विभाग को लिखा गया है। उधर, राजस्थान हाईकोर्ट ने इसे गम्भीर मानते हुए संज्ञान लेते हुए सरकार से जवाब तलब किया है।

 

Check Also

BJP से टिकट न मिलने पर कार्यकर्ताओं ने लगाए हाय-हाय के नारे

नई दिल्ली। अनुशासित कहलाई जाने वाली बीजेपी के असल अनुशासन की गुजरात विधानसभा चुनाव में …