Breaking News
Home / breaking / भामाशाह अशोक गोठरवाल का सपना : शानदार और सर्वसुविधायुक्त हो नामदेव छात्रावास

भामाशाह अशोक गोठरवाल का सपना : शानदार और सर्वसुविधायुक्त हो नामदेव छात्रावास

गत दिनों आयोजित समारोह में भामाशाह अशोक गोठरवाल का सम्मान करते छीपा समाजबन्धु।

नामदेव न्यूज डॉट कॉम
अजमेर। राजस्थान की राजधानी जयपुर में पढ़ने के लिए राज्यभर से आने वाले नामदेव समाज के बच्चों को सर्वसुविधायुक्त छात्रावास मिल सके, इसके लिए सांगानेर के भामाशाह अशोक गोठरवाल ने भरपूर सहयोग की घोषणा की है। उन्होंने सांगानेर में निर्माणाधीन दोमंजिला छात्रावास भवन को तीन मंजिला बनवाने और हर सम्भव योगदान की घोषणा की है।

मालूम हो कि पिछले दिनों श्री विट्ठल नामदेव युवा सोसायटी सांगानेर ने एक स्वागत समारोह आयोजित कर निर्माणाधीन छात्रावास में सहयोग करने वाले भामाशाहों का सम्मान किया था। इस समारोह में गोठरवाल ने 15 लाख 11 हजार रुपए के आर्थिक सहयोग की घोषणा की थी। साथ ही राजेश भाकर अन्य भामाशाहों ने भी बढ़ चढ़कर 45 लाख रुपए की घोषणाएं कीं।

इस समारोह की सफलता पर आयोजकों को धन्यवाद देने के लिए कल रविवार को मीटिंग हुई। इसमें भामाशाह गोठरवाल ने छात्रावास भवन को तीन मंजिला बनवाने की घोषणा की।

‘नामदेव न्यूज डॉट कॉम’ से बातचीत में गोठरवाल ने बताया कि उनका सबसे बड़ा सपना है कि सांगानेर में बन रहा नामदेव छात्रावास अपने समाज का सबसे बड़ा और सर्वसुविधायुक्त छात्रावास बने।
वर्तमान में जयपुर एजुकेशन हब के रूप में मशहूर है। यहां उच्च शिक्षा लेने या कम्पीटीशन की तैयारी करने राज्यभर से नामदेव समाज के बच्चे आते हैं लेकिन उन्हें महंगे कमरे किराए पर लेकर रहना पड़ता है।


उनका सपना है कि समाज के बच्चों को मुफ्त छात्रावास की सुविधा मिले। इसके अलावा उन्हें पुस्तकें, बेहतर कोचिंग आदि सुविधा भी मिले। इसके लिए वे प्रयासरत हैं। इन्हीं में से कई बच्चे आगे चलकर डॉक्टर, इंजीनियर, आईएएस, आरएएस अफसर आदि बनेंगे और समाज का विकास होगा। इसके लिए समाज का भी दायित्व है कि इन बच्चों को सुविधा मुहैया कराए।

भामाशाह अशोक गोठरवाल व राजेश भाकर पुष्कर में आयोजित एक कार्यक्रम में।

वर्तमान में छात्रावास भवन दो मंजिला है तथा उसमें 40 कमरे हैं जिनमें 60 छात्रों की क्षमता है। गोठरवाल का सपना है कि छात्रावास भवन तीन मंजिला हो और उसमें 150 विद्यार्थियों के रहने की व्यवस्था हो। इसमें वे छात्राओं के रहने की भी व्यवस्था कराने के लिए प्रयासरत हैं।
गौरतलब है कि अशोक गोठरवाल नामदेव समाज की एकता और विकास के लिए विभिन्न सामाजिक कार्यों में अब तक करीब सवा करोड़ रुपए का योगदान दे चुके हैं। इनके अलावा समाज कल्याण विभाग के माध्यम से विभिन्न कार्यों में सहयोग करते रहते हैं। निर्धन कन्याओं का विवाह कराना हो या फिर किसी जरूरतमंद का सहयोग करना, वे सभी कामों में सक्रिय रहते हैं।

यह भी पढ़ें

नामदेव छात्रावास के लिए बढ़-चढ़कर की घोषणा, भामाशाहों का सम्मान

Check Also

श्री नामदेव भवन में रमेगा गरबा, मातारानी की भक्ति में झूमेंगे समाजबन्धु

नामदेव न्यूज डॉट कॉम अजमेर। भीलवाड़ा की संजय कॉलोनी, विद्युत नगर स्थित श्री नामदेव भवन …