Breaking News
Home / breaking / राजाजी का करेड़ा में नामदेव समाज का विवाह सम्मेलन 7 फरवरी को

राजाजी का करेड़ा में नामदेव समाज का विवाह सम्मेलन 7 फरवरी को

नामदेव न्यूज डॉट कॉम
अजमेर। श्री विट्ठलेश्वर नामदेव संस्थान मातृकुंडिया के तत्त्वावधान में राजाजी का करेडा जिला भीलवाड़ा में 3 सितम्बर को आम सभा आयोजित की गई। इसमें सभा अध्यक्ष गोरधन लाल तोलम्बिया ने 7 फरवरी 2018 बुधवार को राजाजी का करेड़ा में सामूहिक विवाह सम्मेलन आयोजित करने की घोषणा की। सम्मेलन में 21 जोड़ो का लक्ष्य रखा गया है। इससे पहले संस्थान की ओर से 3 वर्ष पूर्व मातृकुंडिया में 36 जोड़ो का सफलता पूर्वक सामूहिक विवाह संम्पन कराया गया था ।

आम सभा की शुरुआत में श्री विट्ठल नामदेवजी महाराज के चित्र पर फूलमाला एवं दीप प्रज्ज्वलन सभा अध्यक्ष तोलम्बिया, चितौड़गढ़ अध्यक्ष शांतिलाल ठाड़ा, रतनलाल मेहर, इन्दरमल तोलम्बिया गुलाबपुरा , भीलवाड़ा अध्यक्ष शिव प्रकाश बूलिया , भीलवाड़ा पूर्व अध्यक्ष राजकुमार थुथगर, सत्यनारायण नथिया, महावीर छापरवाल, बाबूलाल तोलम्बिया, श्रीकिशन गोपाल छापरवाल, भेरूलाल तोलम्बिया, मदन लाल जी, गोविंद तोलम्बिया, शिवप्रसाद बुलिया (नामदेव वैवाहिकी ) एवं रामेश्वर लाल सर्वा ने किया।

इस मौके पर सर्व सम्मति से गोरधन लाल तोलम्बिया, झुपड़िया 9829780087 (चितौड़गढ़ ) को सामूहिक विवाह सम्मेलन का मुख्य संयोजक तथा पूर्व अध्यक्ष भगवती लाल छापरवाल 9414743692 (कारोई) को सह संयोजक बनाया गया। साथ ही तहसीलों के अनुसार क्षेत्रीय प्रतिनधियों की नियुक्ति की गई ।


सभा में बाहर से पधारे हुए समाज बंधुओं का करेड़ा समाज द्वारा फूलमालाओं से स्वागत सत्कार किया गया।
सभा में पूरे मेवाड़ क्षेत्र भीलवाड़ा, चितौड़गढ़, उदयपुर , राजसमन्द आदि से बड़ी संख्या में समाज बंधुओं ने बड़े उत्साह से भाग लिया।

भीलवाड़ा के शिवप्रसाद बुलिया ने बताया कि उपस्थित समाज बन्धुओं ने बढ़ चढ़ कर सहयोग राशि देने की घोषणा की। सर्वप्रथम गोरधन लाल तोलम्बिया ने 51000 हजार की सहयोग राशि देने की घोषणा की। इस तरह 4 लाख 50 हजार रुपए की सहयोग धनराशि की घोषणा हुई। भीलवाड़ा के पूर्व अध्यक्ष राजकुमार थुथगर ने पायजेब जोड़ी, स्व श्री भोलाराम थुथगर के मोखुन्दा के परिवारजन ने चांदी की बिछुडिया, पारस (पप्पू) डिडवानिया मोखुन्दा ने नाक के सोने के लौंग देने की घोषणाएं की।

5 दिसम्बर को परिचय सम्मेलन भीलवाड़ा में

आमसभा में समाज बंधुओं ने विवाह सम्मेलन की सफलता के लिए अपने अमूल्य सुझाव दिए। भीलवाड़ा श्री नामदेव समाज संस्थान के अध्यक्ष शिवप्रकाश बुलिया ने विवाह सम्मेलन से पूर्व 5 दिसम्बर 2017 को सन्त श्री नामदेव भवन विद्युतनगर संजय कालोनी भीलवाड़ा में तृतीय विवाह योग्य युवक-युवती परिचय सम्मेलन करने की भी घोषणा की। इसका समाज बंधुओं ने स्वागत किया।

सभा में सभी समाज बंधुओं एवम करेड़ा के उत्साही कार्यकर्ताओं का संयोजक ने आभार जय। कार्यक्रम के अंत में सभी समाज बंधुओं ने भोजन प्रसाद ग्रहण किया। मंच संचालन शांति लाल छापरवाल ने किया।

यह भी पढ़ें

भीलवाड़ा में नामदेव समाज का रक्तदान शिविर 17 सितम्बर को, पंजीयन जोरों पर

कोटा में नामदेव समाज का विवाह सम्मेलन देवउठनी एकादशी पर 31 अक्टूबर को

मथुरा में छीपी समाज का तृतीय सामूहिक विवाह सम्मेलन फुलेरा दूज पर

Check Also

श्री नामदेव भवन में रमेगा गरबा, मातारानी की भक्ति में झूमेंगे समाजबन्धु

नामदेव न्यूज डॉट कॉम अजमेर। भीलवाड़ा की संजय कॉलोनी, विद्युत नगर स्थित श्री नामदेव भवन …