Breaking News
Home / breaking / आज सांवराद में राजस्थान पुलिस की असल परीक्षा, क्या इंटरनेट बन्द करने से रुकेगी भीड़

आज सांवराद में राजस्थान पुलिस की असल परीक्षा, क्या इंटरनेट बन्द करने से रुकेगी भीड़


जयपुर। नागौर जिले के सांवराद गांव में बुधवार को गैंगस्टर आनन्दपाल सिंह की लाश पर राजस्थान पुलिस की परीक्षा होगी। करणी सेना के आह्वान पर प्रदेशभर से राजपूत वहां आहूत श्रद्धांजलि सभा में एकत्र होने के लिए पहुंचने लगे हैं।

 

सभा को देखते हुए सरकार ने सोमवार शाम से ही 3 दिन के लिए पूरे जिले में इंटरनेट सेवा बेन कर दी है। प्रशासन ने सांवराद जाने वाले रास्तों पर 16 नाके बनाकर तलाशी लेने का बंदोबस्त किया है। लगभग 2 हजार पुलिस वालों का जाप्ता तैनात कर दिया है।

 

एनकाउंटर में मारे गए गैंगस्टर आनंदपाल के गांव सांवराद में मंगलवार को राजपूत समाज ने रैली और श्रद्धांजलि सभा का आह्वान किया है। इसे देखते हुए प्रशासन ने सुरक्षा चाक चौबंद कर दी हैं। सामाजिक सौहार्द एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए नागौर कलक्टर कुमारपाल गौतम ने जिले में निषेधाज्ञा लागू कर 10 जुलाई शाम 5 बजे से 12 जुलाई रात्रि 12 बजे तक नेट सेवाएं पूरी तरह बंद रखने के आदेश जारी किए हैं। इस दौरान चूरू में भी इंटरनेट सेवा बंद रहेंगी।

उधर, राजपूत करणी सेना के प्रदेश कार्यालय में बैठक हुई। इसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी ने राजपूत संगठनों से 12 जुलाई को सांवराद में आक्रोश सभा में एकत्र होने का आह्वान किया।

नहीं हो पाया अंतिम संस्कार

गैंगस्टर आनन्दपाल के शव का मंगलवार को भी अंतिम संस्कार नहीं हो पाया है। परिजनों का कहना है कि जब तक सीबीआई जांच नहीं करवाई जाएगी शव का अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा।

करणी सेना के संयोजक लोकेन्द्र कालवी ने कहा कि 17 दिन बीतने के बाद भी शव का अंतिम संस्कार करने का निर्णय नहीं होना परिजन, सामाजिक संगठनों, सरकार, प्रशासन के लिए दुखदायी है।

सुरक्षा इंतजाम कड़े


सांवराद गांव में राजपूतों की हुंकार रैली को देखते हुए पुलिस अधिकारियों ने कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए करीब दो हजार पुलिसकर्मियों को तैनात किया है। पुलिस अधिकारियों ने सांवराद गांव में 16 नाके बनाए हैं। हर चप्पे-चप्पे पर निगरानी रखने के लिए ड्रॉन कैमरे का उपयोग किया जाएगा।
श्रद्धांजलि सभा में 6 एएसपी, 8 डिप्टी एसपी, 21 पुलिस निरीक्षक और जोधपुर से 560 पुलिसकर्मी और आरएसी की नौ बटालियन तैनात होंगी। एक बटालियन में 75 पुलिसकर्मी होते हैं। इस तरह करीब दो हजार पुलिसकर्मी तैनात होंगे।

यह भी पढ़ें

 

गैंगस्टर आनंदपाल की छोटी बेटी योगिता ने उठाए पोस्टमार्टम पर सवाल

आनंदपाल की लाश में अटकी पुलिस की सांसें, आज हो सकता है अंतिम संस्कार

 

काजू किशमिश से भूख मिटाता था आनंदपाल, कमरे में मिले पैकेट

दुश्मन को पकड़कर पिंजरे में कैद कर लेता था आनन्दपाल, पढ़िए खौफ के किस्से

Check Also

BJP से टिकट न मिलने पर कार्यकर्ताओं ने लगाए हाय-हाय के नारे

नई दिल्ली। अनुशासित कहलाई जाने वाली बीजेपी के असल अनुशासन की गुजरात विधानसभा चुनाव में …