Breaking News
Home / breaking / 20 साल की नौकरी में बाबू बन गया 100 करोड़ का मालिक!

20 साल की नौकरी में बाबू बन गया 100 करोड़ का मालिक!

जयपुर। जेडीए के एक बाबू के पास एंटी करप्शन ब्यूरो के छापे में अकूत दौलत बरामद हुई है। बाबू ने महज 20 साल की नौकरी में 100 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति बटोर ली है। एंटी करप्शन ब्यूरो को जेडीए के ऑफिस सुपरिटेंडेंट मुकेश मीणा के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति होने की शिकायत मिली थी।

एंटी करप्शन ब्यूरो के जांच अधिकारियों की मीणा के तीन ठिकानों पर गई लेकिन वहां जाकर पता चला कि इस बाबू के तीन नहीं बल्कि 11 ठिकाने हैं। बाबू के नाम जयपुर में आठ कोठियां हैं। दो फार्महाउस जयपुर के बाहरी इलाके बस्सी और तुंगा में हैं। इसके अलावा मीणा ने अपने गांव में भी आलिशान मकान बना रखा है। मीणा के पास से कई लग्जरी गाड़ियां भी मिली हैं। फिलहाल मुकेश मीणा के ठिकानों पर कार्रवाई जारी है।

एसीबी ने मीणा के घर और ऑफिस से कई अहम दस्तावेज जब्त किए हैं। साथ ही बैंकों की डिटेल और लेने-देन की फाइलें भी खंगाली जा रही हैं। जमीन से संबंधित कागजातों को भी एसीबी टीम ने जब्त किया है ।

पृथ्वीराज नगर योजना आई रास

मीणा जयपुर शहर के विवादित पृथ्वीराज नगर योजना में कई सालों तक तैनात रहा इस दौरान इसने अवैध ढंग से काफी संपत्ति जमा कर ली। इस दौरान जमीन कारोबारियों से अच्छे सम्बन्ध बन गए थे।

ज्यादा शिकायत मिलने पर इसे कुछ दिन पहले ही मीणा को लॉ सेक्शन में ट्रांसफर किया गया था। एसीबी के मुताबिक अबतक की नौकरी में इसकी आय 53 लाख की है जिसमें से 34 लाख की इसने बचत दिखा रखी है जबकि 2 करोड़ 35 लाख की संपत्ति तो इसने घोषित कर रखी है। मीणा को पिता की मौत के बाद उनकी जगह बाबू की नौकरी मिली थी।

Check Also

श्री नामदेव भवन में रमेगा गरबा, मातारानी की भक्ति में झूमेंगे समाजबन्धु

नामदेव न्यूज डॉट कॉम अजमेर। भीलवाड़ा की संजय कॉलोनी, विद्युत नगर स्थित श्री नामदेव भवन …